About Us

Blog हिंदी में क्यों ?


आप में से बहुत लोगों का सवाल हो सकता है कि मैं अपना Article हिंदी में क्यों लिखता हूँ जो SEO (Search Engine Optimization) के हिसाब से से ठीक नहीं है क्योंकि इससे हमारे Blog का Traffic काफी कम होगा.

क्योंकि मैं बिहार से हूँ जहाँ बोलने तथा लिखने के लिए मुख्यतः हिंदी भाषा का प्रयोग किया जाता है. साथ हीं मैंने ये भी देखा हैं कि Internet पर बहुत ही कम Blog या Websites हिंदी में Available है. इसलिए मैंने तय किया कि मैं हिंदी में Article लिखकर वैसे लोगों की मदद करूँगा जो English समझने में असमर्थ हैं और Internet पर हिंदी Article पढना चाहते हैं.

जहाँ तक हिंदी Blog के Traffic का सवाल है उसमे आप सभी को हमारी मदद करनी होगी. आपको अगर हमारा Post अच्छा लगे तो इसे Facebook तथा Twitter जैसे सोशल साइट्स पर Share करके इसे ढेर सरे लोगों तक पहुंचा सकते हैं. साथ हीं आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को JeevanDarpan.Com(JDC) के बारे में बताकर हमारी मदद कर सकते हैं.

Sharing is Caring !


अगर आपको इस Blog से कुछ फायदा हो रहा है तो कोशिश करें की यह फायदा और लोगों तक पहुंचे, क्योंकि ऐसा करके आप Indirectly उनकी मदद करेंगे जो अभी तक JeevanDarpan.Com के बारे में नहीं जानते हैं. साथ हीं हमें भी ढेर सारे हिंदी पाठक मिलेंगे, जिसके कारण मैं आपके लिए और बढियां Post लेकर आता रहूँगा.

Contact Us !


अगर आप हमसे Contact करना चाहते हैं Contact Us Page पर Visit करें.

आप सभी हिंदी पाठकों का JeevanDarpan.Com(JDC) सवागत करता है.

Square निकालने की आसान विधि - Math आसान है :)